घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो सकारात्मक फल प्राप्त किए जा सकते हैं। जब आपका भाग्य आपका साथ नहीं देता तो आप अपनी किस्मत को दोष देना शुरू कर देते है या ये सोचते है कुंडली में कोई दोष है या अापका भाग्य हीं ऐसा है। ये उपाय आपको बताने वाले हैं दुर्भाग्य को दूर करने के आसान उपाय जिससे धन के कार्यों में सफलता मिल सकती है ये उपाय …

1. पुराणों के अनुसार, हर किसी को अपने दिन की शुरुआत स्नानं करके करनी चाहिए। जो मनुष्य सुबह सबसे पहले स्नान करके पवित्र होता है। उसका पूरा दिन शुभ और ऊर्जा से भर रहता है।

2. दान का महत्व कई ग्रन्थों और कुरानों में बताया गया है। हर किसी को अपनी श्रद्धा के अनुसार कुछ न कुछ दान करना चाहिए। ऐसा करने से कभी धन और धान्य की कमी नहीं होती, और सुख शांति बनी रहती है।

3. हर किसी को अपने दिनचार्य में सुख-शांति के लिए हवन करने का नियम बनाना चाहिए। अगर हर रोज हवन करना संभव न हो तो कम से कम भगवान और तुलसी के आगे दिया तो लगाना ही चाहिए।

4. हर किसी को सुबह थोड़ा समय मंत्र जप के लिए निकालना चाहिए। चाहे किसी भी एक मंत्र का नियम बनाए, लेकिन रोज जप जरूर करें। पूरी श्रद्धा और विश्वास से किया जप कभी भी व्यर्थ नहीं जाता।
5. रोज सुबह स्नान करने भगवान को भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर परिवार पर भगवन की कृपा हमेशा बनी रहती है ,और परिवार पर आने वाली परेशानियां अपने आप खत्म होने लगती है।

Advertisements