ग्‍वालियर के ऐतिहासिक किले की भूतिया कहानी पहले से ही काफी फेमस हैं। लेकिन ग्वालियर पहुंची घोस्‍ट हंटर्स की टीम ने एक आश्‍चर्यजनक दावा किया है। घोस्‍ट हंटर्स का दावा है कि उन्‍होंने वीडियो में जींस टी-शर्ट पहने भूत को रिकॉर्ड किया है।

जींस टी-शर्ट पहनते हैं भूत –

ग्‍वालियर के भूतिया किले को लेकर मान्‍यता है कि यहां पिछले कई सालों से भूतों का डेरा है। किला देखने आए कई टूरिस्‍टों और स्‍थानीय नागरिकों ने भूतों को देखने का दावा किया है। कहा जाता है कि जिसने भी एक बार इस किले के भूतों को देख लिया तो वह अपने होश खो बैठता है। ग्‍वालियर का किला वह जगह है जो कई हिंदु राजाओं जैसे सूरज सिंह, मान सिंह तोमर और सिंधिया घराने की जागीर रही है। 1857 में रानी लक्ष्‍मी बाई ने भी इसी किले से विद्रोह किया था। इसी किले के कब्‍जे को लेकर कई लोगों की कब्रें इस किले में ही बन चुकी हैं। लेकिन हाल ही में सामने आए घोस्‍ट हंटर्स ने दावा किया है कि उन्‍होंने अपने वीडियो में एक भूत को कैद किया है।

सामने आते ही गायब हुआ भूत –
घोस्‍ट हंटर्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो में भूत एक मीनार पर चढ़ा हुआ दिखाई पड़ रहा है। सामान्‍यता: कैमरा रोल करते समय अचानक से भूत घोस्‍ट हंटर्स के कैमरे में कैद हो गया। लेकिन जैसे ही हंटर्स ने दोबारा उस मीनार की ओर कैमरा घुमाया तो भूत गायब हो चुका था। आश्‍चर्यचकित करने वाली बात यह है कि इस वीडियो में भूत ने जींस और टीशर्ट पहन रखी थी।
 .
 .
 .
 .
 .

 

Advertisements