इस दुनिया में कौन नहीं चाहेगा कि उसके पास एक आरामदायक घर हो, दो-चार गाड़ी हो, और बढ़िया सी नौकरी हो। लेकिन क्या ये इतना आसान है?  और अगर हम कहें कि आप ये सब आसानी से पा सकते हैं तो क्या आप विश्वास करेगें। सिर्फ नौकरी ही नहीं नौकरी के साथ आपको फ्री में बीयर भी मिलें। जी हां हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको फ्री में बीयर पीने के लिए 43 लाख सैलरी दी जाएगी।

ऐसी नैकरी अगर मिलेगी तो कौन नहीं करना चाहेगा। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कहां मिल रही है ये मजेदार नौकरी..

हम बात कर रहे हैं अमेरिका की, जहां आजकल दुनिया की सबसे अनूठी नौकरी की वैकेंसी निकली हुई है। यहां आपका काम केवल इतना होगा कि आपको दिनभर बैठकर तरह-तरह की  बीयर का स्वाद चखना है और बताना है।

यहां दुनियाभर के अलग-अलग जगहों से आ रही तमाम तरह की बीयर को चखने काम किया जाता है और बियर की स्वाद और गुणवक्ता का पता लगाया जाता है। इस काम के लिए ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है जो बीयर के बारे में ढ़ेर सारी जानकारी रखते हो। बस इतना ही करा है और इसके लिए आपको जेबभर कर तनख्वाह दी जाएगी। बीयर चखकर उसकी क्वालिटी बताने के लिए सलाना सैलरी करीब 43 लाख रुपए (64,650 डॉलर) तय का गई है।

अगर आपको ये नौकर पसंद आ रही है तो इतंजार मत कीजिए। आपको बस इतना करना है कि  नेशनल म्यूजियम ऑफ अमेरिकन हिस्ट्री में अपना बायोडाटा भेज दें। इस म्यूज़ियम को देशभर की विभिन्न तरह की बीयर चखने वाले एक विशेषज्ञ की तलाश है। आपको बता दें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इस म्यूजियम की जिम्मेदारी है कि वो अमेरिका में बनने वाले खाद्य पदार्थों की पूरी तरह से जांच करें और ब्योरा तैयार करें। इसलिए इन्हें ऐसे एक्सपर्टस की तलाश है जो क् बीयर उद्योग ये जुड़ा हुआ हो और जिसे बीयर से जुड़ी बारीकी जानकारी हो।

Advertisements