मुंबई पुलिस ने नए साल के बिग-बैश में नशे का जहर घोलने को छटपटा रहे ड्रग माफियाओं के ड्रग का जो कोड़ खोला है। पुलिस के मुताबिक नशे के सौदागरों ने इस बार भी बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों के नाम को अपने धंधे के लिए इस्तेमाल किया था।
फोन टेप के जरिए ड्रग तस्करी का खुलासा
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाल में एक फोन टेप के जरिए ड्रग तस्करी को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए हैं। पुलिस ने बताया है कि किस प्रकार से ड्रग तस्कर अभिनेत्री आलिया, कंगना और प्रियंका चोपड़ा के नाम एक कोड वर्ड के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। ड्रग तस्‍कर नशीले पदार्थों की तस्‍करी के लिए उड़ता पंजाब अभिनेत्री आलिया भट्ट से लेकर फिल्‍म सुल्‍तान तक का इस्‍तेमाल करते हैं। पुलिस के अनुसार ड्रग तस्‍कर ऐसा इसलिए करते हैं ताकि लोगों को लगे कि फिल्‍म सेलिब्रिटी के बारे में बात हो रही है। वास्‍तव में ऐसा बिलकुल नहीं है।
दाऊद  के नशे के कारोबार में फिल्मी हस्तियों के नाम
वैसे तो ड्रग डीलरों और सप्लायरों ने हमेशा से ही अपने माल की बिक्री के लिए नशे के सामानों को अलग अलग नाम दिए हैं लेकिन बताया जाता है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नशे के कारोबार में फिल्मी हस्तियों के नामों का कोड के रूप में धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जाता रहा है।
‘सुल्तान हमेशा लेट है’ 
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस बार ऐसे ड्रग डील के कोड नामों का जो खुलासा किया उसमें बताया गया कि नशे के ये कारोबारी अपने माल की डिलेवरी के सिलसिले में जिस कोड वाक्यों का इस्तेमाल करते हैं उनमें- ‘सुल्तान हमेशा लेट है’ और ‘पिछली बार सुल्तान ने बॉक्स ऑफिस हिट दी थी’ शामिल है।
ड्रग पैडलर को रणवीर सिंह 
लेकिन सबसे ज़्यादा दिलचस्प कोड बॉलीवुड के नामों को लेकर हैं। मसलन ड्रग पैडलर को रणवीर सिंह कह कर बुलाया जाता है तो रणबीर कपूर को होस्ट। कोकीन का नाम आलिया भट्ट, अफीम के लिए कंगना रनौत, स्मैक या हेरोइन के लिए कटरीना कैफ, एल एस डी के लिए प्रियंका चोपड़ा, हशीश (हश) के लिए अनुष्का शर्मा और एक्सटसी के लिए नर्गिस फखरी के नाम का इस्तेमाल होता है।
डिजाइनर ड्रग्स के कोड 
यही नहीं इस बात का भी खुलासा हुआ है कि सैराट, बाजीराव मस्तानी और पिंक जैसी फिल्मों के नाम को डिजाइनर ड्रग्स के कोड दिए गए। हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक हेल्प लाइन शुरू की जिसमें लोगों से कहा गया है कि वो किसी तरह की ड्रग्स की गतिविधियों की जानकारी कॉल कर दें।
पुलिस ने मामले की तहकीकात की तो कई तो पता चला कि उन्हें हर एक ड्रग को कोड वर्ड से बुलाते थे वह भी बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के नाम पर। कुछ कोड वर्ड इस प्रकार हैं-
रनवीर सिंह – पेडलर
रणबीर कपूर – होस्ट
आलिया भट्ट – कोकीन
कंगना रनौत – अफीम
कैटरीना कैफ – स्मैक
प्रियंका चोपड़ा – एलएसडी
अनुष्का शर्मा – हशीश

 

Advertisements