आज हर कोई यह चाहता है की वह आकर्षक दिखे इसलिए हम आपकी इन आवश्यकताओं को समझते हुए अपने इस लेख में आपको आकर्षक,कांतिमय और गोरा चेहरा  पाने के आसान,घरेलू और असरदार उपाय बतायेंगे। गोरा और कांतिमय चेहरा आपके व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देता है। जब भी आप किसी के सामने जाते है तो सबसे पहले किसी की नजर आपके चेहरे पर ही जाती है। यदि आपका चेहरा आकर्षक,गोरा और तेज युक्त है तो सामने वाला अापसे प्रभावित हुए बिना नही रहता। आकर्षक व्यक्ति  की ही हर जगह  पूछ होती है।

यह भी पढ़ें – चमत्कारी उपाय – सिर्फ 2 मिनट में पाएं गोरापन

उपाय –

1 – 15 मिनट में पाये तुरंत निखार और गोरापन-बेकिंग सोडा:  बेकिंग सोडा और पानी को मिला कर पेस्ट बनाये। चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक रखे। फिर इसे ठन्डे पानी से धो ले,चेहरा निखर उठेगा .

2 – चंदन और बेसन-त्वचा को सुन्दर और आकर्षक बनाने के लिए चन्दन का लेप बहुत ही गुणकारी है। चंदन पाउडर और बेसन दोनों में खास एंटीऑक्सीडेंट होते है।जो की त्वचा का रंग कुदरती तौर पर निखार देते है। इस लेप को बनाने के लिए बराबर मात्रा में चन्दन पाउडर और बेसन को लेकर इसे दूध में घोल केर पेस्ट बना ले। लेप को 15 मिनट तक लगाकर ठन्डे पानी से धो ले,और फिर देखिये आपका चेहरा कैसे दमक उठेगा।

यह भी पढ़ें – 1 हफ्ते में पाएं गोरा चेहरा और रंगत…..

3 – फ्रूट मास्क: -केला, सेब, पपीता, संतरा एक साथ मिक्स कर चेहरे पर 20 से 30 मिनट तक लगाएं। पपीता में एन्जाइम्स भरपूर मात्रा में होता है, जो मृत त्वचा कोशिकाओं को क्लिंज करता है, वहीं केला त्वचा में कसाव लाता है, सेब में पेक्टिन होता है, जो त्वचा को क्लिंज करता है। संतरा विटामिन सी से भरपूर होता है, जो नॉर्मल एसिड-अल्कलाइन बैलेंस को बरकरार रखने में मददगार होता है

Advertisements