बिहार के समस्तीपुर जिले में कल एक ऐसे बच्‍चे का जन्‍म हुआ है जो पैदा होते ही चर्चा में छा गया है। इलाके में हर कोई उस नवजात शिशु के बारे में बात कर रहा है। लोग उसे देखने भी जा रहे हैं। अब आप सोंच रहे होंगे कि आखिर उस बच्‍चे ने ऐसा क्‍या कर दिया या फिर उसमें ऐसा क्‍या खास जो सुर्खियों में छाया है। कोई नहीं आप परेशान न हों हम बताते हैं उस बच्‍चे के बारे में…

परिजन परेशान हुए
जी हां कल शनिवार दोपहर बिहार के समस्तीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में मुजफ्फरपुर जिला की रहने वाली मोनिका देवी ने एक बच्‍चे को जन्‍म दिया। हालांकि जैसे ही उस नवजात शिशु को डॉक्‍टरों ने देखा वह हैरान हो गए। यह नवजात सामान्‍य बच्‍चों जैसा नहीं था। इसके दो सिर और एक शरीर है। इस बात की जानकारी होते ही मां समेत बच्‍चे के परिजन थोड़ा परेशान हो गए। हालांकि डॉक्‍टरों ने उन्‍हें समझाते हुए कहा है कि घबराने की जरूरत नही है। फिलहाल यह बच्‍चा स्‍वस्‍थ्‍य है, लेकिन अभी कुछ दिन इसे विशेष चिकित्‍सकीय देखभाल की जरूरत है।

देखने की भीड़
वहीं दोपहर के तीन बजे जन्‍मा यह बच्‍चा कुछ ही घंटों में पूरे अस्‍पताल में चर्चा में आ गया है। देखते ही यह बात पूरे इलाके में फैल गई। अस्‍पताल में बच्‍चे को देखने की भीड़ होने लगी। हर कोई इस अनोखे बच्‍चे को देखकर हैरान है। वहीं सुर्खियों में छाए इस बच्‍चे को लेकर कुछ लोग इसे अंधविश्‍वास से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं कुछ लोग इसके विशेष दैवीय शक्‍ति का प्रतीक मान रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसा अनोखे मामलों में ही देखने को मिलता है।

Advertisements