आजकल हर कोई खूबसूरत और आकर्षक दिखने की चाहत रखता है। इसलिये प्रतिस्पर्धा के इस दौर में अब लड़के मेकअप करने से भी नहीं शर्माते हैं। वह चेहरे के दाग-धब्बों आदि को छुपाने के लिए सौंदर्य उत्पाद का इस्तेमाल करने लगे हैं। लड़कों के मेकअप के संबंध में मेकअप आर्टिस्ट विद्या टिकारी ने कुछ सुझाव दिए हैं, जो इस प्रकार हैं।

1. मेकअप करने से पहले शेविंग जरूर कर लें। इससे आपको आकर्षक लुक मिलता है। स्क्रब को हल्के हाथों से त्वचा पर रगड़ते हुए गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉश या स्क्रब से साफ करें, जिससे त्वचा में जलन नहीं महसूस होगी।

2. त्वचा में पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए अच्छी कंपनी का टोनर लगाएं। त्वचा को कोमल बनाए रखने के लिए मॉश्चराइजर लगाना नहीं भूलें।

3.आंखों के नीचे के काले घेरे को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे की झाइयों, दाग-धब्बों, मुहांसों को छिपाने के लिए आप फाउंडेशन लगा सकते हैं। पसीना आने पर मेकअप खरीब नहीं हो इसलिए वाटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं।

ww.jpg

4. नैचुरल लुक और चमकदार चेहरे के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर लड़कों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है। यह धूप से बचाने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी रखता है। होंठ को कोमल व चमकदार बनाए रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं।

5. चेहरा तैलीय नजर नहीं आए, इसलिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। यह आपकी त्वचा का रंग हल्का करने के साथ ही पसीना, चिपचिपापन हटाकर आपको स्मार्ट लुक देता है।

तो देर किस बात की है, जल्द ही अपनाये इन तरीकों को और खूबसूरत दिखें।

Advertisements