रोटी वो चीज है जिसके लिए दुनिया का हर इंसान मेहनत मजदूरी कर पैसे कमाता है, ताकि वो अपने लिए दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर सके। जिसके लिए कई बार दोस्त भी दुश्मन बन जाते हैं। यहां तक कि लोग मरने – मारने पर उतारू हो जाते हैं। ये रोटी कितना कीमती है ये हर इंसान को भली– भांति पता है।

आज हम आपको रोटी के टोटके बताने जा रहे है, जिन्हें अपनाकर आप अपने घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर कर सकते हैं। घर में हो रहे कलह का भी खात्मा कर सकते हैं।
रोटी के टोटके –
1. घर की सुख – शांति के लिए
घर की सुख – शांति को बनाए रखने के लिए घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं और आखरी रोटी कुत्ते को खिलाएं। ऐसा करने से घर में सुख – शांति हमेशा बनी रहती है।
2. सास को अपने वश में करें
जब आप रोटी बनाएं तो पहली रोटी पर काली स्याही से अपनी सास का नाम लिख दें और शनिवार की शाम को इस रोटी को किसी काले कुत्ते को खिला दें। ऐसा करने से आपके और आपकी सास के बीच के सारे मतभेद दूर हो जाएंगे और सास आपको बहुत प्यार करने लगेगी।
3. राहु–केतु को शांत करने के लिए
अगर आपकी कुंडली में राहु – केतु की स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो तो रात की आखरी रोटी में तेल लगाएं। उस रोटी को किसी काले कुत्ते को खिला दें। ऐसा करने से ख़राब राहु – केतु ठीक हो जाएगा।
4. बच्चे को खाना खिलाने के लिए
अगर आपका बच्चा ठीक से खाना नहीं खाता हो तो इस उपाय को अपनाएं। रात को एक रोटी बनाएं और उस रोटी में गुड़ रखें और इससे बच्चे का 11 बार उतारा करें। इसके बाद इस रोटी को किसी काले कुत्ते को खिला दें। ऐसा करने से बच्चा अच्छे से खाना खाने लगता है।
5. पित्र दोष से शांति के लिए
अमावस्या के दिन रोटी बनाएं। थोड़ा सा खीर भी बनाएं। खीर और रोटी को मिलाकर कौवों को खिलाएं। ऐसा करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है।
yy.jpg
6. सफलता पाने के लिए
रोटी और चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े कर लें। इसे चीटियों को खिलाने से असफलता दूर हो जाती है। और सफलता मिलने लगती है। रोटी के आटे में चीनी को मिलाकर चीटियों के बिल में डाल दें। ऐसा करने से भी सफलता मिलने लगती है। यह बहुत ही आसान टोटका है।
जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए शास्त्रों में ऐसी बहुत सारी बातों का उल्लेख किया गया है, जिसे हम अपनी जिंदगी में अपनाकर बुरेे से बुरे ग्रहों के प्रभाव को शांत कर सकते हैं। अपने जीवन में खुशियों का स्वागत कर सकते हैं।
लेकिन ध्यान दें कि आप जो भी करें वह सच्चे मन से करें। तभी किसी भी कर्मों का फल हमें मिलता है। कहते हैं सच्चे मन से अगर एक रुपए भी दान किया जाए, तो कई गुना ज्यादा फायदा हमें मिलता है। लेकिन गलत इरादों से किए गए दान का लाभ हमें कभी नहीं मिलता।
इसी तरह इन रोटी के टोटके करते समय भी इस बात का ध्यान रखें कि आपके मन में किसी तरह का कोई छल – प्रपंच ना हो। ये आसान से रोटी के टोटके हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं।
Advertisements