कबीरा तेरे देश में भांति-भांति के लोग’, ये पंक्तियां ऐसे ही कबीर ने नहीं लिखी होगी. लिखते समय उन्होंने इसका अनुभव ज़रुर किया होगा. हम आपको एक ऐसी ही कहानी से अवगत करवाते हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. यह एक विवाहित महिला की कहानी है, जो इंदौर में रहती है. वह कभी हिन्दू, तो कभी मुस्लिम की फर्जी दुल्हन बनती है. शादी करने के बाद वो पैसे और गहने लेकर फरार हो जाती है. अभी हाल में ही पुलिस ने उसके गिरोह का पर्दाफाश किया. ख़बर कुछ इस तरह से है.

पुलिस के अनुसार, लड़की का असली नाम फरीदा है. अब तक 5 लोगों से उसकी शादी हो चुकी है, जिसमें एक मुस्लिम, तो चार हिन्दू युवक हैं. गिरोह का मुखिया उसका पति ही है. वो कभी अपनी पत्नी को 80 हज़ार में बेचता था, तो कभी 55 हज़ार में.

q

ऐसे हुआ खुलासा

फरीदा हर जगह अलग-अलग नामों से शादी करती थी. उसका पति ये देखता था कि किस घर में लड़के की शादी नहीं हो रही है. ऐसे में वो उसे अपने जाल में फंसाता था. कभी भाई, तो कभी जीजा बनकर उसकी शादी करवाता था. फिर गहने बनवाने के नाम पर परिवार से पैसे मांगता था, उसके बाद वो फ़रार हो जाता था.

दरअसल, अनिता उर्फ नीता असल में फरीदा है. उसके दो बच्चे एक बेटा सोहेल (10) व दूसरी बेटी मुस्कान (5) है. उसका पति ड्राइवर था, जिसकी 4 साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई. फरीदा उसके बाद मायके में आकर भाई-भाभी के साथ रहने लगी. वह एक परिचित के माध्यम से इंदर के संपर्क में आई. फ़िर उसके साथ शादी कर ली.

फरीदा का कहना है –

फरीदा ने कहा कि मैं गिरोह की सदस्य नहीं हूं. मैंने कभी किसी घर से चोरी नहीं की. मुझसे इंदर ने जबर्दस्ती की. मेरे बच्चों को अर्चना और अजय के पास रखा है. वह धमकाते हैं कि हमारा कहना नहीं माना, तो हम बच्चों को मार देंगे. उन्होंने मेरा अश्लील वीडियो बनाया है. जिसे समाज के लोगों को दिखाने की धमकियां भी देते है. इन्हीं बातों से डरकर मैंने इनका साथ दिया.

ये ख़बर बेहद चौंकाने वाली है. मामले को संज्ञान में लेकर दोषियों पर तुरंत कार्यवाई करने की ज़रुरत है. 

Advertisements