आज के दौर में खूबसूरत कौन नही दिखना चाहता। एक ओर लडकियां खूबसूरत दिखने के लिए तरह-तरह के मेकअप टिप्स अपनाती हैं तो वहीं दूसरी ओर बाॅयस में भी हैंडसम दिखने का खुमार चढा रहता है। यहां हम आपको पांच आसान मेकअप टिप्स दे रहे हैं जो ब्यूटी और हैंडसम दोनों के लिए उपयोेगी हैं।

-50 ग्राम मुल्तानी मिट्टी का लेप बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं। करीब आधा घंटे तक उसे लगा रहने दें। उसके बाद पानी से धो लें। ऐसा गल्र्स बाॅयस दोनों कर सकते हैं। इससे स्किन साफ और चमकदार दिखायी देगी।

-चंदन पाउडर में थोडा सा गुलाबजल मिलाकर दोनों का लेप बनाएं। ये दस ग्राम चंदन पाउडर और करीब दस बूंद गुलाब जल हो सकता है। इस लेप को चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद साफ ठंडे पानी से धो लें। इससे ब्लैक हेट्स नही आएंगे। चेहरे की रंगत बढेगी और दाग साफ हो जाएंगे।

-आवश्यकतानुसार बेसन और नींबू का रस मिलाकर लेप बनाएं और उसे चेहरे पर लगाकर आधे घंटे बाद साफ कर लें। इससे ब्लैक हेट्स हटाए जा सकते है।

aa.jpg

-एल्युविरा के पत्तों को बीच से काटकर उसके अंदर निकनले पर सफेद पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। ये काले दाग साफ करने के लिए कारगर दवा है। साथ ही मुंहासे होने की समस्या भी इससे नही होती।

-रोज रात को सोने से पहले काॅटन से गुलाब जल पूरे चेहरे पर लगा लें। आधे एक घंटे बाद इसे धो लें। दूसरे दिन भी आप फ्रेश और खिले-खिले दिखायी देंगे।

Advertisements