कुछ खास ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर युवा लड़कियां तथा महिलाएं अपनी खूबसूरती में इजाफा कर सकती हैं। वॉशरूम में महिलाएं अक्सर अपने लिए एक अलग ब्यूटी काउंटर बना सकती हैं। वो काउंटर तरह-तरह के ब्रान्ड्स की बॉटल्स से भरा हुआ रहता है। पर क्या वो सारे प्रोडक्ट आपकी ब्यूटी को सुरक्षित रखने का काम करते हैं। कुछ खास तरह के प्रोडक्ट्स हर महिला को अपने वॉशरूम में रखना चाहिए। ढेर सारे बेकार के सामानों से अच्छा है आप कुछ प्रोडक्ट रखें जो आपकी सुंदरता को बरकरार रखने के काम में आएं।

मॉइश्चराइजर विद सनब्लॉक
त्वचा को सबसे ज्यादा नुकसान सूर्य की पराबैंगनी किरणें पहुंचाती हैं। बिना किसी सन प्रोटेक्शन के अगर आप बाहर जाएंगी तो आपकी त्वचा रूखी और बेजान भी हो सकती है। इसलिए यह बेहद जरूरी है। घर से बाहर जाते वक्त खासकर धूप में आप एसपीएफ 15 युक्त मॉइश्चराइजर पूरे शरीर में लगाकर जाएं। इससे न केवल सूर्य की पराबैंगनी किरणों से बचाव होगा, बल्कि त्वचा भी नाजुक और मुलायम बनेगी।

आई ड्रॉप
अक्सर रात में ज्यादा देर तक जगने, कम्प्यूटर या लैपटॉप पर ज्यादा देर तक काम करने से कई बार आंखे ड्राई हो जाती है, जिस कारण उनमें ईचिंग की भी समस्या पैदा हो जाती है। आंखों के स्वास्थ्य और ड्राईनेस को खत्म करने के लिए आप किसी अच्छे आई डॉक्टर से परामर्श लेकर कोई आई ड्रॉप ले सकती हैं। जब भी ऐसी कोई समस्या हो तो आप उस आई ड्रॉप की कुछ बूंदे आंखों में डाल लें। इससे आंखों में मौजूद गंदगी दूर होगी।

ww.jpg

फेस क्लींजर
आपके वॉशरूम के रैक में फेस क्लींजर का होना तो बेहद जरूरी है क्योंकि इसकी सहायता से ही आप चेहरे की त्वचा में मौजूद गंदगी को हटा सकती हैं। हर महिला को एक अच्छे हाइपो-एलर्जेनिकफेस क्लीनर का इस्तेमाल करना चाहिए। साबुन का इस्तेमाल कभी चेहरे को धोने में न करें। हमेशा प्राकृतिक प्रोडक्ट्स से बनें फेस क्लीनर का ही इस्तेमाल करें, क्योंकि कैमिकल युक्त क्लीनर त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा अपनी त्वचा के हिसाब से भी क्लीनर का चुनाव करें।

चौड़े दांतों वाली कंघी
पतले दांतों वाली कंघी से बाल झाडऩे पर बाल बहुत टूटते भी हैं और जड़ों से भी कमजोर होते हैं। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि बालों को सुलझाने के लिए आप चौड़े दांतों वाली कंघी का ही इस्तेमाल करें। यह ज्यादा सही रहती है

Advertisements