जनता की भलाई के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। दरअसल, रिर्जव बैंक ने मंगलवार को एक नया कदम उठाया। नकदी की सुविधा बढ़ाने के लिए बिग बाजार के काउंटर से भी दो हजार रुपये निकालने की आम लोगों को सहूलियत दे दी है। आम जनता देशभर में फैले बिग बाजार के 258 स्टेार से 2000 रुपये तक कैश निकाल सकेगी। यह फैसला तो वास्तव में रहत देने वाला है। लेकिन इसके लिए अाम लोगों को एक दिन और यानि 24 तारीख़ का वेट करना पडे़गा।

ज़लदीबाजी में तो सरकार ने यह कदम उठा ही लिया लेकिन अब जनता की परेशानियों के अनदेखा भी तो नहीं किया जा सकता है। बैंको और एटींम के बाहर लम्बी लाईन तो अब भी देखने को मिल ही रहा था। अब बिग बाजार में भी थोड़ी भीड़ उमड़ेगी। थोड़ी दिक्कत तो उठानी ही पड़ेगी भले ही जान चली जाए। एक और राहत की खबर यह है कि हवाई अड्डों पर 28 नवंबर की रात तक पार्किंग नहीं वसूला जाएगा।

बिग बाजार से लोगों को 2000 रुपये तक की राशि दिए जाने पर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर फिर से निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि आखिर बिग बाजार को क्यों चुना, क्या डील हुई है मोदी जी। पहले रिलायंस, फिर पेटीएम और अब यह…।

अब केजरीवाल सर को कौन समझाए कि ये सारे कदम जनता की भलाई के लिए ही उठाए गए हैं। ख़ैर अब देखते हैं 50 दिन बाद क्या माहौल होता है….

Advertisements