वैसे तो बिजनेस के लिए लोगों के दिमाग में नए-नए क्रिएटिव आइडियाज आते रहते हैं। लेकिन अपने पिज्जा वाले भईया ने जो आइडिया निकाला है वो तो जबरा है। दरअसल अब डोमिनोज ने पिज्जा डिलीवरी का जो नायाब तरीका अपनाया है वो पिज्‍जा की होम डिलीवरी की दुनिया में बहुत सुर्खियां बटोर रहा है। आइए बताते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ की हॉम डिलीवरी बॉय के बजाए डोमिनोज को बारहसिंगों का प्रयोग करना पड़ रहा है….
आपको बता दें जापान में डोमिनोज पिज्जा की होम डिलीवरी के लिए बारहसिंगों (रेनडीयर) को ट्रेनिंग दी जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि बर्फीले मौसम में भी लोगों तक आसानी से पिज्जा पहुंचाया जा सके। पिज्‍जा की होम डिलीवरी के लिए बारहसिंगों का इस्तेमाल उन इलाकों में खासतौर पर किया जाएगा, जहां ज्यादा बर्फबारी होती है और डिलीवरी बॉय का पंहुच पाना आसान नहीं होता।
बारहसिंगे को ट्रैक करने के लिए उन्हें जीपीएस ट्रैकर से जोड़े जाने की भी तैयारी है। साल के शुरूआत में डोमिनोज ने ही पिज्जा डिलीवरी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर लोगों को चौंका दिया था और इस बार उन्होंने बारहसिंहा का प्रयोग कर सुर्खियां बटोरी। आपको बता दें बर्फिलें इलोको में बारहसिंगा इस काम के लिए परफेक्ट है। दरअसल बारहसिंगा उन जानवारों में शामिल है जो बर्फीले मौसम में भी आसानी से बाहर आ और जा सकता है और मौसम की मार को सह सकता है, इसलिए इनसे बढ़िया ऑफ्शन कोई नहीं…खैर अभी तो इन बारसिंहों को ट्रेनिंग ही दी जा रही है।

Advertisements