कैंची और कंघी से बालों को काटना और स्टाइलिश बनाना तो आम बात है. आप भी अपने बालों को कटवाने और स्टाइलिश लुक देने शहर के बड़े से बड़े सैलून में भी गये होंगे, तो वहां भी आपके बालों को कैंची और कंधी से ही काटा गया होगा. लेकिन एक शख़्स ऐसा भी है, जिसके बालों को काटने और स्टाइलिश बनाने का तरीका न सिर्फ़ जुदा है, बल्कि असाधारण है. वह बालों को स्टाइलिश बनाने के लिए एक अनोखा और काफ़ी दिलचस्प तरीका अख्तियार करता है.

कर्नाटक के रहने वाले दशरथ गुलबर्ग में ‘Raj Men’s Salon’ नाम से सैलून चलाते हैं. आजकल ये हेयरकट के रोचक स्टाइल को लेकर काफ़ी चर्चा में हैं. दशरथ बालों को काटने और स्टाइलिश बनाने के लिए जलती मोमबत्ती का प्रयोग करते हैं. दशरथ पहले लोगों के बालों को मोमबत्ती की लौ से जलाते हैं और बाद में उसे एक स्टाइलिश लुक देते हैं.

qq.png

ये विचार दशरथ के मन में उस वक़्त आया, जिस दिन उनकी दुकान में बिजली नहीं थी. उसी वक़्त एक ग्राहक उनके पास आया और बाल काटने के लिए कहने लगा. दशरथ ने प्रकाश के लिए मोमबत्ती जलाई. तभी दशरथ ने ग्राहक की सहमति से उसके बालों को मोमबत्ती की लौ से जलाने का फैसला लिया.

तभी से उन्होंने इसी तरीके से बालों को स्टाइलिश बनाना शुरू कर दिया. उनके रेगुलर ग्राहकों के मुताबिक, दशरथ का यह तरीका उनके बालों को ज़्यादा अच्छा बना रहा है. दशरथ पिछले पांच-छह सालों से बाल काटने का काम कर रहे हैं और सबसे अच्छी बात ये है कि ये काफ़ी सतर्कता से अपना काम करते हैं. खैर, अगर सतर्कता की बात को कुछ देर के लिए छोड़ दिया जाए, तो सच में बालों को स्टाइलिश लुक देने का यह तरीका काफ़ी रोचक लगता है. 

 

Advertisements