एक महिला को रात में बार-बार एक ही सपना आ रहा था. उसे जमीन के अंदर से ‘मां’ बुला रही थी. पहले तो महिला ने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब सपना वापस आया तो वो उसमें दिखाई दे रहे स्थान पर जा पहुंची और जब जमीन खोदी गई तो जो चमत्कार हुआ उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. दरअसल, ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के इंदौर जिले का है, जहां रहने वाली सीमा रावत को सपना आया था कि शहर से 20 किलोमीटर दूर सेमल्या चाऊ गांव में जमीन के अंदर एक माता की मूर्ति है, जो उसे बुला रही है.

DD.jpg

इस सपने को बार-बार देखने पर सीमा ने उस जगह जाने का फैसला किया और अपने ड्राइवर के साथ गांव के एक मंदिर पर जा पहुंची. सपने में दिखे स्थान पर खुदाई शुरू की गई. कुछ ही देर बाद गड्ढे में से एक मूर्ति निकली. ये सब देख सीमा के साथ ही सभी लोग हैरान रह गए. मूर्ति मिलने की बात तेजी से गांव में फैली और देखते ही देखते वहां भक्तों की भीड़ लगने लगी. जमीन से निकली काली मूर्ति पर नाग-नागिन के जोड़े ,शेर और हाथ का पंजा भी बनें हुए हैं. ये मूर्ति करीब 500 साल पुरानी बताई जा रही है.

रहस्यों से भरा है मंदिर

गांव वालों की मानें तो मंदिर कई रहस्यों से भरा हुआ है. यहां कुछ न कुछ चमत्कारी होता ही रहता है. अक्सर लोगों को मंदिर के पास मशालें नजर आती हैं, लेकिन जब वहां जाते हैं तो कोई दिखाई नहीं देता.

Advertisements