भविष्यवाणी ने बताय, आएगी इस तरीके से क़यामत

वैसे तो दुनिया खत्म होने की अब तक कई भविष्यवाणियां की जा चुकी हैं और यह सभी की सभी झूठ भी साबित हुई हैं, लेकिन इस बार यह भविष्यवाणी वैज्ञानिकों ने की है। हम आपको उन दावों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके मुताबिक जल्द ही दुनिया में प्रलय आने वाली है।

तबाह हो जाएगा कैलिफोर्निया

अमरीका की ओर से किए गए जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार अगले कुछ सालों में कैलिफोर्निया में 8.0 मैग्निट्यूड का भूकंप आ सकता है। वैज्ञानिकों ने इस प्रलय को बिग ओ का नाम दिया है। वैज्ञानिकों का दावा है कि अगले 30 साल के अंदर लॉस एंजेलिस में आने वाले इस भूकंप से पूरा शहर तबाह हो जाएगा।

qqq.jpg

चिली में आएगा भूकंप

अप्रेल 2014 में चिली में जोरदार भूकंप आने के बाद वहां मौजूद नाजका प्लेट्स में काफी उथल पुथल नोटिस की गई है। वैज्ञानिकों का दावा है कि जल्द ही वहां जोरदार भूकंप के झटके लगेंगे।

यूएस का ईस्ट कोस्ट डूबने वाला है

वर्जीनिया इंस्टिट्यूट ऑफ मरीन साइंस के प्रोफेसर जॉन बून ने भविष्यवाणी की है कि साल 2050 तक यूएस के ईस्ट कोस्ट में बसे शहर पानी के अंदर डूब जाएंगे। उनका कहना है कि इसकी शुरुआत 1987 से ही हो चुकी है। स्टडीज के अनुसार हर साल पानी का लेवल 0.3 मिमी बढ़ रहा है। इस हिसाब से 2050 तक कई शहर डूब जाएंगे।

लावा में डूब जाएगा जापान

जापान के टोहोकू में आए भूकंप के बाद यहां मौजूद 110 एक्टिव वॉल्केनो में से 20 के अंदर काफी हलचल पाई गई है। जापान मीट्रियोलॉजिकल एजेंसी के अनुसार इन वॉल्केनोस में किसी भी समय विस्फोट हो सकता है। इनमें माउंट फुजी में विस्फोट होने के सबसे ज्यादा चांस है। अगर ऐसा हुआ तो यह जगह राख से ढक जाएगी।

कैरीबियाई में आएगी सुनामी

डॉ सिमोन डे और डॉ स्टीवन की भविष्यवाणी के अनुसार कैनरी आइलैंड में मौजूद कुमब्रे विएजा वॉलकेनो के फूटने पर कैरीबिया को सुनामी का सामना करना पड़ेगा। दोनों का दावा है कि ये सुनामी 800 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आएगी। इसकी लहरों की ऊंचाई 100 मीटर से भी ज्यादा होगी। इस सुनामी में फ्लोरिडा के साथ इंग्लैंड भी तबाह हो जाएगा।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s