चूडी, बिंदियां, घूंघट.. अगर इन सभी की बात की जाएं, तो दिमाग में सबसे पहले भारतीय महिला की छवि सामने आ जाती है लेकिन क्‍या वास्‍तव में सारी भारतीय महिलाएं एक जैसी ही होती हैं? भारतीय महिलाएं बहुत मेहनती होती है, उनके लिए परिवार ही प्राथमिकता होती है और वह हमेशा अपना बेस्‍ट देने की कोशिश करती हैं, इसके बावजूद भी भारतीय महिलाओं और पत्नियों पर सबसे ज्‍यादा चुटकुले बनते है, क्‍योंकि उनकी कुछ आदतें वाकई में गजब की होती है, जो आपको एक लिमिट तक अच्‍छी लगें, लेकिन थोडे टाइम बाद झल्‍लाहट होने लग जाये कि ये क्‍या है। आज हम आपको महिलाओं से जुड़े 37 रोचक तथ्य बताएंगे जिन्हे पढ़ने के बाद आप कुछ हद तक तो महिलाओं को समझने ही लगोगे .

1. International Women’s Day  हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है. कई देशों में इस दिन छुट्टी भी की जाती है.

2. यह एक फैक्‍ट है, इंडिया की फीमेल 22 साल की उम्र पार करने के बाद लालची हो जाती है.

3. अमेरिका में 40 फीसदी महिलाएं शादी से पहले ही बच्चे को जन्म दे देती हैं.

4. 80% महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं.

5. हैरानी तो आपको ये पढ़कर होगी कि 70 फीसदी महिलाएं सेक्स से ज्यादा चॉकलेट खाना पसंद करती हैं.

6. शायद आपको पता हो कि महिलाओं के पेट में कोई भी बात नहीं पचती. महिलाएं किसी भी खास बात को 47 घंटे और 15 मिनट तक ही गुप्त रख सकती हैं.

7. लड़कियों को गंदी बातें करना उतना ही अच्‍छा लगता है, जितना की लड़कों को.

aa

8. ‘Women’ शब्द की उत्पति ‘wyfmen’ से हुई है जिसका अर्थ है – ‘wife of men’.

9. शोधकर्ताओं के मुताबिक, महिलाओं को नए जन्मे बच्चे की खुशबू बहुत ज्यादा उत्तेजित करती है। यह उत्तेजना किसी भी ड्रग्स के शिकार व्यक्ति के तड़पने के बराबर होती है.

10. लड़कियां बड़ी चूजी होती हैं। एक शोध के मुताबिक, वे अपनी जिंदगी का एक साल तो सिर्फ यह सोचने में निकाल देती हैं कि उन्हें कौन-से कपड़े पहनने हैं। वहीं, अपने लुक को लेकर वो दिन में कम से कम 9 बार सोचती हैं.

11. पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की जीभ ज्यादा तरह के स्वाद चख सकती हैं.

12. प्रत्येक 90 सेकंड में दुनिया में एक महिला बच्चे को जन्म देने के दौरान मर जाती है.

Advertisements