आपने इंसानों की शादी तो देखी है, बहुत से जानवारों की शादियां भी देखी होगी लेकिन क्या कभी शेर-शेरनी की शादी देखी या सुनी है। अगर नहीं सुनी और देखी है तो आज हम आपको इसी अनोखी शादी के बारे में बताएंगे।

बांग्लादेश के एक प्राणी उद्यान में शेर और शेरनी की अनोखी शादी हुई। इस खास शादी में शेर और शेरनी के लिए खास तरह का मांस से बना दिल के आकार का केक बनवाया गया था। जानकारी के अनुसार, बुधवार को शेरनी नोवा और शेर नभ की शादी का रिसेप्शन दिया गया।

t1.jpg

समारोह में 400 मेहमानों ने हिस्सा लिया। चटगांव जिले के सरकारी प्रशासक मिसबाह उद्दीन ने कहा कि यह कुछ अलग सा समारोह था। हमने शेर-शेरनी के मिलन का स्वागत करने के लिए रंग-बिरंगी साज-सज्जा के साथ प्राणी उद्यान को उत्सव वाला लुक देने का प्रयास किया।

उद्दीन ने कहा कि इसका लक्ष्य ज्यादा संख्या में दर्शकों को आकषिर्त करना तथा प्राणी जोड़ों को प्रजनन करने के लिए बेहतर वातावरण मुहैया कराना है। उन्होंने कहा कि रंगपुर प्राणी उद्यान से हम बादशाह नामक शेर को लेकर आए, उसे यहां नभ नाम दिया। प्राणी उद्यान के डिप्टी क्यूरेटर मंजूर मुर्सीद ने कहा कि दोनों के विवाह से पहले भी स्कूली बच्चों को पार्टी दी गई, उसमें छोटा सा कंसर्ट भी आयोजित किया गया।

 

Advertisements