भारत अपनी विविधताओं के लिए पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध है। यहां की संस्कृति यहां का रहन सहन और यहां का वातावरण सबको प्रभावित करता है। वैसे भारत अपनी संस्कृति के साथ-साथ यहां की अजीबो-गरीब मान्यताओं के लिए भी जाना जाता है।

आईए आपको बताते है एक ऐसी ही एक अजीबो गरीब बात जिसे जानकर आप सच में हैरान हो जाओगे । एक अस्पताल जहां भूत-प्रेत करते है मरिजों का इलाज जी हां एक ऐसी मान्यता जो लंब समय से चली आ रही है।

बीमारी का इलाज भूत-प्रेतों के द्वारा
चौकिए मत यह बिलकुल सच है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक गंव है रायगंज। इस गांव में एक ऐसा अस्पताल है जिसमें मरीजों की बीमारी का इलाज भूत-प्रेत करते हैं वो भी वाबिना किसी दबा और ऑपरेशन के ।

कैसे होता इन मरीजों का इलाज
यहां जो भी मरीज इलाज के लिए आता है उसे अस्पताल के बहार एक कीचड़ से भरे गढ्ढे में कूदना पड़ता है। लोगों का कहना है कि उस गढ्ढे में बैठे भूत-प्रेत मरीज का इलाज करते है। इसी वजह से यहां तांत्रिक और ओझा की भी भरमार है।

ghost-treatment

मरीज ठीक होकर जाते हैं

इन तांत्रिकों का दवा है कि यहां जो भी मरीज आता है वह एकदम ठीक होकर जाता है। लोगों का कहना है कि इन ओझाओं के पास एक चमत्कारी छड़ी भी है जिसे वह मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल करते हैं । यह ऐसी मान्यता जिसे हर कोई न माने पर यहां आने वाले मरीजों को फायदा जरूर होता है।

Advertisements