दुनिया में हज़ारों-लाखों सभ्यतायें मौजूद हैं. सबके अपने अलग-अलग अनुष्ठान हैं, जो कई बार हमें अजीब लगते हैं. जैसे सेक्स को ही ले लीजिये. कई लोगों के लिए ये दो आत्माओं का मिलन है जबकि कुछ लोगों के लिए ये शारीरिक ज़रूरत. आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे सेक्स अनुष्ठानों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें जान कर आप दंग रह जायेंगे.

1. प्राचीन मिस्र के निवासियों का ये विश्वास था कि नाइल नदी उनके देवता Atum के वीर्यपात से बनी है. इसी को आदर्श मानते हुए प्राचीन मिस्र निवासी नाइल नदी में जा कर हस्तमैथुन किया करते थे.

Source: pinterest

2. प्राचीन समय में Marquesas द्वीप में बच्चों का अपने माता-पिता को सेक्स करते देखना आम था.

Source: time

3. मिस्र की ‘सिवा’ जनजाति में होमोसेक्शुअल होना आम बात है. यहां नॉर्मल लोगों को शक की नज़रों से देखा जाता है.

Source: thenightmareseries

4. दक्षिणी प्रशांत महासागर के Mangaia द्वीप में बूढ़ी औरतें 13 साल के युवकों के साथ सेक्स करती हैं ताकि उन्हें समझाया जा सके कि अपने पार्टनर को किस तरह खुश रखना है.

source: coxblo

5. Inis Beag नाम के एक छोटे से द्वीप के पुरुष अपने अंडरवियर कभी नहीं उतारते. उनका मानना है कि सेक्स सेहत के लिए हानिकारक होता है.

source: kenwroy

6. कंबोडिया में Kreung जनजाति के लोग अपनी बेटियों के लिए ‘Love Hut’ बनाते हैं, जहां उनकी बेटी अपने मनचाहे पार्टनर के साथ संबंध स्थापित कर सकती है.

source: toptenz

7. छत्तीसगढ़ के Muria जनजाति के लोग ऐसे शयनगृहों का निर्माण करते हैं, जहां वो भावनात्मक रूप से जुड़े बिना किसी से भी संबंध स्थापित कर सकते हैं.

Advertisements